नवरात्र और मोहर्रम के लिए किन जरूरी दिशा निर्देशों की जानकारी के लिए सी0ओ0 को बुलानी पड़ी बैठक, आप भी यह जानें

25orai02कालपी-उरई। कोतवाली परिसर में नवरात्र, दशहरा व मोहर्रम के आने वाले त्यौहारों के दृष्टिगत शांति समिति की बैठक पुलिस उपाधीक्षक सुबोध गौतम की अध्यक्षता में हुई। जिसमें कालपी की सौहार्द्र की विरासत को याद करते हुए इसमें और सुनहरे अध्याय जोड़ने का संकल्प उपस्थित लोगों ने जाहिर किया।
बैठक में त्यौहार की तैयारियों में प्रशासन के सहयोग के बावत् भी चर्चा की गई। सी0ओ0 ने इस बारे में दुर्गा श्रंगार समितियों व ताजिएदारों से बारी-बारी से बात की। उन्होंने दुर्गा मूर्ति विसर्जन के लिए श्रद्धालुओं से कहा कि नदियों में जल प्रदूषण रोकने के लिए कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देश के मुताबिक वे लोग नदी के किनारे गड्ढे करके उसमें ही मूर्तियां विसर्जित करें। ताजिएदारों को सी0ओ0 ने बताया कि निर्धारित रूट से अलग हटकर ताजियों का गस्त निकालने की चेस्टा कहीं न की जाए। इस के अलावा हर जगह के ताजिए का जो साइज कोतवाली के रजिस्टर में दर्ज है, उसी साइज के ताजिए तैयार किए जाएं।
बैठक में प्रभारी निरीक्षक सतेन्द्र सिंह राठौर, तोताराम, जे0ई0 दिनेश चैधरी, अरविन्द यादव, राम प्रकाश पुरवार, शिव शंकर मौला, सन्तोष अहिरवार, पन्नू, अंकित गुप्ता, अमर दीप पाण्डेय, अवधेश सिंह, महेश चैधरी आदि उपस्थित थे।

Leave a comment